3643376

Total Users

271

Live Users

ईदलु मीलादुन्नबी: शहर के हरी गली-मोहल्ले से निकले जुलूस बोदला स्थित दरगाह नबी कदम शरीफ पर पहुंचे

रिपोर्ट : Veeru
| आगरा

28 Sep, 2023

808 ने देखा



NewsNext | हिंदी न्यूज़ | Hindi Samachar | Latest News

ईदलु मीलादुन्नबी: शहर के हरी गली-मोहल्ले से निकले जुलूस बोदला स्थित दरगाह नबी कदम शरीफ पर पहुंचे
उत्साह के साथ निकले
नबी के बंदे
आगरा। बारावफात (पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब के जन्मदिन) पर आज रहमतों नूर की बरसात हुई। पूरे शहर में जुलूसे मोहम्मदी का खुमार छाया रहा। शहर में विशाल जुलूसों के साथ ही गली-मोहल्लों से आशिकान-ए-रसूल टोलियों में इस्लामी परचम लहारते हुए निकले। इस्लाम के पैगम्बर हजरत मोहम्मद साहब के यौमे विलादत पर निकले जुलूसों में हजारों की संख्या में मुस्लिम समाज के लोग शामिल हुए। जुलूस में झंडा लेकर बड़ी संख्या में युवा उत्साह के साथ चल रहे थे। शहर का हर चौराहा और रोड इस्तकबाल के पोस्टर-बैनर से पटे हुए थे। जुलूस, आलिमों की तकरीरें, तिलावत और तवर्रुख तक्सीम करने का सिलसिला सुबह से ही शुरू हो गया था जो देर रात तक जारी रहा। इस दौरान देश और समाज की तरक्की के लिए दुआ कर एक-दूसरे को बधाई दी। ईदुल मिलादुन्न नवी के मौके पर शहर के मुस्लिम इलाकों में सुबह से ही चहल-पहल रही।
रौशनी से जगमग रहीं मस्जिदें
यौमे विलादत के मौके पर शहर की मस्जिदें और मुस्लिम समाज के घरों में आकर्षक रौशनी की गई थी। मस्जिदें  बुधवार शाम को ही रंग-बिरंगी रौशनी से जगमग रहीं। वहीं घरों पर भी लोगों ने आकर्षक रौशनी की और इस्लामी परचम छतों पर लगाए।
दरगाह नवी करीम पर उमड़ा जन सैलाब
दरगाह नवी-ए-करीम पर अकीदतमंदों और नवी के दीवानों का सुबह से ही पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया था। लोगों ने दरगाह कदम शरीफ पर अकीदत के फूल पेश किए। दूध चढ़ाया और फातिहा दुरुद पढ़कर तवर्रु ख बांटा। दरगाह पर भीड़ का आलम यह था कि पैर रखने तक को जगह नहीं थी।

FACEBOOK TwitCount LINKEDIN Whatsapp

NewsNext | हिंदी न्यूज़ | Hindi Samachar | Latest News


© COPYRIGHT NEWSNEXT 2020. ALL RIGHTS RESERVED. Designed By SVT India